Getting My अनिद्रा से हैं परेशान तो अपनाएं यह उपाय To Work

Wiki Article



हर्बल चाय – हर्बल चाय में एक तेज़ सुगंध होती है, लेकिन यह कुछ लोगों को जल्दी सोने में मदद करती  है। यह चाय कैफीन मुक्त होती है, जो लोगों को सोने से पहले शांत करने में मदद करती है।

कद्दू, तरबूज, खरबूज और सूरजमुखी जैसी बीजें अगर आपकी डाइट का हिस्सा हैं तो आपको विटामिन ई, जिंक और सेलेनियम की कमी महसूस नहीं होगी. और, बाल भी झड़ने से बच जाएंगे.

एक गिलास दूध को केसर के साथ अच्छी तरह गर्म करें।

गूगल से छात्रों को आंकड़ें मिल सकते हैं, पर निर्णय खुद...

जीवनशैली में बदलाव और घरेलू उपचार से अनिद्रा (नींद न आना) के कई मामलों का अच्छी तरह से इलाज किया जा सकता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए हर्बल चाय, गर्म दूध और खसखस ​​को आजमाया जा सकता है।

पीड़ित मानवता की सेवा मानव का सबसे बड़ा धर्म : राज्यपाल...

यदि आप किसी आयुर्वेदिक उत्पाद का प्रयोग करना चाहें तो उसे भोजन में शामिल कर सकते हैं। अश्वगंधा, तगाव, शंखपुष्पी एवं ब्राह्मी का सेवन नींद में मदद करता है।

नीचे दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आप अनिद्रा को भगा सकते हैं।

मेलाटोनिन शरीर में स्वाभाविक रूप से निर्मित होता है जो आपकी नींद के पैटर्न को मजबूत बनाता है। मेलाटोनिन की खुराक जोड़ने से अनिद्रा रोगियों को बहुत मदद मिलेगी। उसी समय, केवल थोड़े समय के लिए मेलाटोनिन के सेवन की सिफारिश की जाती है।

एक्जिमा का घरेलू उपाय ! एक्जिमा रोग का घरेलू उपचार

इसलिए इन आदतों को बदलना बेहद जरूरी होता है. विशेषज्ञों का मानना है कि बेहतर नींद के लिए की गई छोटी प्रयास भी फायदेमंद  है. आदतों को बदलना कितना भी मुश्किल क्यों ना हो लेकिन अगर रोज छोटे-छोटे कदम बदलती आदतों की तरफ बढ़ाए जाएं तो बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

चिंता के कारणों को पूरी तरह से समझा नहीं गया है। चिंता उपचार आमतौर पर दीर्घकालिक होता है और इसमें चिकित्सा और दवाओं का संयोजन शामिल होता है।

घर के किसी खाली पड़े कोने में आपने अक्सर मकड़ियों को और उनके जालों को लटकते देखा होगा। अब बार-बार इन्हें Source साफ करने में मुसीबत भी आती है और इन्हें साफ करने में डर भी लगता है। चलिए आपको बताते हैं कि मकड़ियों को घर से भगाने के लिए आप कैसे स्प्रे बना सकती हैं।

दिन में थोड़ा व्यायाम करने की आदत डालें, लेकिन सोने से पहले व्यायाम बिलकुल न करें।

Report this wiki page